Friday, 5 August 2011

कृपया ध्यान दें॥ (Attention Please)


नमस्कार !

मैं इंजी० महेश बारमाटे "माही", आपका अपने ब्लॉग "कुछ दिल से..." में आने का शुक्रिया अदा करता हूँ... आप आए और आपने हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड को मेरी नज़र से जाना...
ख़ुशी हुई कि आपने मेरा उत्साह और भी बढाया. एक समय था जब मेरे पास टाइम ही टाइम हुआ करता था तो मैंने शुरुआत में हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के लिए कई लेख लिखे और फिर हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के लेखों की चर्चा भी करना शुरू कर दिया. पर आज कल कुछ व्यक्तिगत कार्यों के कारण थोड़ा सा व्यस्त हो गया हूँ, इसी कारण अपने कुछ ऐसे लक्ष्य जो कि मैंने नए ब्लौगरों को प्रोत्साहित करने के लिए सोचे थे वे पूरे नहीं कर पा रहा हूँ. पर अभी एक नयी राह दिखाई दे रही है, और वह है वीकली ब्लॉगर्स मीट. ये आने वाला सोमवार ब्लॉगर्स मीट की तीसरी कड़ी लेकर आएगा, और पिछली दो कड़ियों में मैं चाह कर भी हिस्सा नहीं ले पाया हूँ. अतः मैं चाहता हूँ कि  आगे जो कुछ भी मैं लिख रहा हूँ वो आप ध्यानपूर्वक पढ़ें और मुझे जवाब दें. 

मेरा उद्देश्य - 

हालाँकि शुरू से ही मेरा हिंदी ब्लॉग जगत में नए लोगों को प्रोत्साहित कर उन्हें नयी बुलंदियों तक पहुँचने में मदद करना रहा है और इसी कारण आज मैं हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड से जुड़ कर अपने इस उद्देश्य को पूर्ण कर रहा हूँ. पर मैं चाहता हूँ कि आप सभी मुझे मेरे ईमेल पे अपने उन लेखों के लिंक भेजें जो आपके अनुसार बहुत ही ज्यादा श्रेष्ठ हैं चाहे वह कविता हो, कहानी या और कुछ. जहाँ तक मैं समझता हूँ कि हम जब पहली पहली बार ब्लॉग लिखते हैं तो अपनी सबसे श्रेष्ठ रचना को अपने ब्लॉग पे डाल देते हैं पर नए होने व ब्लॉग्गिंग का ज्यादा ज्ञान न होने के कारण हमे हमारी रचना पे ज्यादा प्रोत्साहन भरे कमेन्ट नहीं मिल पाते, जिस कारण हम ब्लॉग्गिंग को अक्सर त्याग देते हैं, इसीलिए मैं चाहते हूँ कि आप अपने ऐसे ही लेख के लिंक मुझे भेजें. मैं उन लेखों की गुणवत्ता को अपने हिसाब से जांच कर एक लेख में अपने ब्लॉग पे प्रचारित करूँगा ताकि आपका लेख ज्यादा से ज्यादा पढ़ा जा सके. 
आप ऐसे लेखों के लिंक भी भेज सकते हैं जिनपे उम्मीद से ज्यादा या कम कमेन्ट मिले हों. आप को जो कमेन्ट बहुत ज्यादा प्रभावित करते हों उन कमेन्ट को भी अपने ईमेल पे हमसे साझा करें. ताकि आपकी लेखनी के बारे में कौन क्या सोचता है यह भी हम पाठकों को बताएँगे. 
शुरुआत में यह कार्य मैं हिंदी ब्लॉगर्स फोरम इंटरनेशनल  के द्वारा आयोजित ब्लॉगर्स मीट वीकली के जरिये करूँगा. और फिर जैसे ही मुझे मेरे व्यक्तिगत कार्यों से फुर्सत मिलेगी मैं अपने ब्लॉग (नवभारत टाइम्स व जागरण ब्लॉग) पे प्रचारित करूँगा. ताकि आपके लेखों को दोबारा पढ़ा जा सके. 
एक बात ध्यान में रखें, नए लेखों की बजाये आप अपने पुराने उम्दा लेख के लिंक भेजें तो बहुत बढ़िया होगा. 

आपके ईमेल मुझे आज ही के आज मिल जाएँ तो बहुत अच्छा होगा. 

अपने लेखों के लिंक के साथ अपना एक छोटा सा परिचय जिसमे अपने नाम, पता (जगह का नाम), ईमेल, व्यवसाय तथा खुद के बारे में आपकी सोच (जो आप दूसरों को बताना चाहें) तथा अपने ब्लॉग का छोटा सा परिचय भेजें... (अगर आपका कोई चित्र हो तो वह भी)
अपने इस कार्य की सूचना मैं बहुत जल्द अपने ब्लॉग पे शामिल करूँगा... ताकि दुनिया को आपके व आपके ब्लॉग के बारे में... 

फिलहाल मैं हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के प्रचार के लिए लिखे गए अपने सारे लेखों की जानकारी आपसे साझा कर रहा हूँ, जिसमे आप पाएंगे - लिंक उन लेखों के जो हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के लिए लिखे गए हैं, और एक संक्षिप्त परिचय उन लेखों के लेखकों का... 
  1. जानें हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के मूल विषय, हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड की रूप रेखा में... 
  2. हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड : मेरी नज़र से - 
    1. अध्याय एक - http://meri-mahfil.blogspot.com/2011/07/blog-post_04.html
    2. अध्याय दो - http://meri-mahfil.blogspot.com/2011/07/blog-post_06.html
    3. अध्याय तीन - http://meri-mahfil.blogspot.com/2011/07/blog-post_09.html
    4. अध्याय चार - http://meri-mahfil.blogspot.com/2011/07/blog-post_11.html
    5. अध्याय पाँच - http://meri-mahfil.blogspot.com/2011/07/3.html
    6. अध्याय छः - http://meri-mahfil.blogspot.com/2011/07/4.html
    7. अध्याय सात - http://meri-mahfil.blogspot.com/2011/08/5.html
आप से एक और निवेदन है कि इस पोस्ट के लिंक को आप अपने सभी ब्लॉगर साथियों को फॉरवर्ड कर दें, ताकि वे भी मेरे इस अभियान से जुड़ सकें.  

मुझसे फेसबुक पे जुड़ने के लिए क्लिक करें - 

हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें - 

हिंदी ब्लॉग्गिंग गाइड के फेसबुक पेज को लाइक कर हमे प्रोत्साहित करें - 

आशा है कि आपको मेरा सन्देश पसंद आया होगा. 

आपके ईमेल के इंतज़ार में... 

- इंजी. महेश बारमाटे "माही"

2 comments:

  1. Bahut hi accha pryas hai aapka. Shubhkaamnayein.

    ReplyDelete
  2. अभिषेक जी !
    आपका बहुत बहुत धन्यवाद !
    आप आए बहुत अच्छा लगा

    ReplyDelete